शुक्रवार, 12 अगस्त 2016

बिना सॉफ्टवेर के यूट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करे

बिना  सॉफ्टवेर के यूट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करे

हेल्लो दोस्तों ,

आप सब इतना तो जान ही गए होंगे की आज मैं आप को किस बारे में बताने जा रहा हु तो दोस्तों हम सभी ने यूट्यूब पर बहुत सारे वीडियो  देखे होंगे और आप को उनमे से कुछ पसन्द भी आये होंगे। और आप सोचते होंगे की मैं इस वीडियो को अपने दोस्तों को कैसे दिखाऊ या फिर अगर मैं इसको दोबारा से देखना चाहु गा तो कैसे देखु गा। और अगर मैं इसको दोबारा देखना चाहता हु तो मुझको फिर से अपना नेट डाटा खर्चा करना पड़े गा। और जितनी बार देखना हो गा उतनी बार नेट डाटा खर्च करना पड़े गा।


तो दोस्तों मैं आप को बता दू की आप सही नहीं है हा अगर आप इसको सेव नहीं करते है तो आप जरूर ऐसा ही करना पड़े गा। लेकिन  अगर आप ने ये वीडियो सेव कर लिया है अपने मोबाइल में या लैपटॉप में या कही और तो आप को ऐसा नहीं करना पड़े गा।

अब आप सोच रहे होंगे की मैं तो शायद आप को ऐसी बात बोल रहा हूं जो आप को परेशानी में डाल रही है भला यूट्यूब का वीडियो कैसे सेव हो सकता है जब की उसमे तो सेव करने का तो कोई ऑप्शन ही नहीं है तो आप यूट्यूब वीडियो को कैसे सेव कर सकते है वैसे तो इन्टरनेट में बहुत से सॉफ्टवेयर पड़े हुए है यूट्यूब वीडियो को सेव करने के लिए लेकिन मैं जो आप को बताने जा रहा हु उसमे किसी सॉफ्टवेयर की जरूरत नहीं है और ना ही आप को अपने पैसे खर्चा करने की जरुरत है

तो दोस्तों  चलते है अपने मेंन मुददे की तरफ अगर आप साथ -साथ करना चाहे तो कर सकते है ये बहुत ही आसान है बस थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। अब आप को करना ये है

स्टेप 1 :- आप को जो वीडियो डाउनलोड करना है उसको यूट्यूब Youtube में जा कर खोले।

स्टेप 1 :- अब आप को उस वीडियो के ऊपर की तरफ जाना है जहा उस वीडियो का लिंक दिया गया है जो कुछ इस तरह दिख रहा होगा

अब आप को करना ये है की जो लिंक में https ://www.Youtube.com  जगह  पर SSYoutube.com  

अब  आप ये लिखने के बाद  ENTER  की बटन दबाये  उसके बाद कुछ इस तरह विण्डो खुले गी। 


अब आप को वीडियो जिस फॉरमेट में सेव करना है आप को वो फॉरमेट सिलेक्ट करना है। और उसके बाद वो डाउनलोड Download  होने लगे गा। और कुछ समय के बाद आप का पसन्द किया हुआ वीडियो आप के मोबाइल में सेव हो जाये गा। 

तो दोस्तों आप को ये जानकारी कैसी लगी अगर पसन्द आयी हो तो अपने दोस्तों को बताये 

आप का अपना 

अमन मस्ताना कटियार 






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Mai Aap Ki Madad Business Startup Karne ,Tally Ki Jankari Karne, or Entertainment ,Karne Me Karu Ga Agar Aap ko Koi Comment Karna Hai To Neeche Box Me Comment Kare

All Papuler Blog's